विदेशी मीडिया के दावे पर राजनाथ सिंह का जवाब

Spread the love

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे। राजनाथ ने कहा कि अब भारत पहले जैसा नहीं है उसके पास सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की ताकत है।

अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देंगे तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अगर वे पाकिस्तान भाग गए तो भारत उन्हें पड़ोसी देश में घुसकर मार गिराएगा।

ये बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद से निपटने के लिए अपनी सरकार के स्पष्ट एजेंडे को दिखाते हुए कही है।

ब्रिटिश अखबार को दो टूक

रक्षा मंत्री ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ की रिपोर्ट पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें दावा किया गया था कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने 2019 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के एक अभियान के तहत पाकिस्तान में आतंकवादियों की हत्याएं कीं।

पाक में घुसकर आतंकियों का करेंगे सफाया

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे। एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान में घुसेंगे।

भारत मूकदर्शक नहीं रहेगा

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत के पास सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की ताकत है और पाकिस्तान को इसका एहसास होने लगा है। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया टिप्पणियों का समर्थन किया कि भारत मूकदर्शक नहीं रहेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री ने जो भी कहा है वह बिल्कुल सच है और भारत के पास वह ताकत है और पाकिस्तान को भी इसका एहसास होने लगा है।”

साथ ही रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है। “जो भी हो, वे हमारे पड़ोसी देश हैं। इतिहास उठाकर देख लीजिए। हमने आज तक दुनिया के किसी भी देश पर हमला नहीं किया और न ही किसी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की। यही भारत की प्रकृति रही है।”

राजनाथ ने कहा कि इसका मतलब लेकिन ये नहीं है कि अगर कोई भारत पर बार-बार गुस्से भरी आंखें दिखाता है, तो हम चुप बैठेंगे, हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *